Big Bharat-Hindi News

किसानों ने गृह मंत्री अमित शाह की अपील को शर्त बताया : बुराड़ी ना जाने का फैसला लिया

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा । विरोध प्रदर्शन को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसानो से निर्धारित स्थान  पर जाने की अपील की  लेकिन इसके बावजूद किसानों ने शुक्रवार की रात हरियाणा की सिंघु बॉर्डर पर गुजारी। अब शनिवार को किसानों ने एक बार फिर बैठक की, जिसमें उन्होंने आगे की रणनीति पर मंथन किया और  किसानों ने सिंघु बॉर्डर से नहीं हटने का फैसला लिया है। पुलिस लगातार किसान नेताओं के संपर्क में है और उन्हें समझाने का हर संभव प्रयास कर रही है।

बता दे कि अमित शाह की बॉर्डर पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे किसानों से दिल्ली के बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड बुराड़ी शिफ्ट होने की अपील करते हुए कहा कि “भारत सरकार किसानों से बात करने के लिए तैयार है लेकिन इसके लिए शर्त ये है कि किसान शांतिपूर्ण ढंग से बुराड़ी में प्रदर्शन करें। उनका कहना है कि जिस दिन आप बुराड़ी के निरंकारी समागम ग्राउंड में शिफ्ट होंगे उसके अगले ही दिन सरकार आपसे बात करेगी।

इस शर्त  को लेकर प्रदर्शनकारी नाखुश हैं। उनका कहना है कि गृहमंत्री की यह शर्त ठीक नहीं है हमने पहले भी सरकार से इस पर बात करने के लिए कहा है लेकिन टालमटोल करती आई  हैं इसलिए हमें उन पर विश्वास नहीं है ,हम अपने आंदोलन को लेकर कल फैसला करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *