Big Bharat-Hindi News

राजधानी पटना में कल शाम 6:00 बजे तक कुछ महत्वपूर्ण सड़के बंद रहेगी : वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करना होगा।

पटना: राजधानी पटना के 9 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को शांतिपूर्वक मतदान के लिए हर संभव प्रयास कर लिया गया है। रविवार कि रात से ही जिले की सीमा सील कर दी गई है साथ ही बॉर्डर पर 33 और जिले के अंदर बने 27 चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने वाहनों की चेकिंग भी शुरू कर दी है सभी विधानसभा के मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों और पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं इसके साथ-साथ एसटीएफ भी गश्त करती रहेगी। वही दूसरे जिले के नदी के रास्ते कोई असामाजिक तत्व प्रवेश न कर सके इसके लिए विशेष दस्ता नाव से गश्त करती रहेगी। नाव के सामान्य परिचालन पर रोक रहेगी।

बोरिंग रोड में  जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी गई है। बोरिंग रोड से पानी टंकी तिराहे की तरफ कल शाम 6:00 बजे तक रास्ता प्रतिबंधित रहेगा।

बोरिंग रोड में तपस्या तिराहा के सामने सड़क के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग लगाई लगा दी गई है इस रास्ते में पश्चिम की ओर वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। वही शिवपुरी मोर जमुना अपार्टमेंट , कृष्णा अपार्टमेंट लेन विवेकानंद लेन से भी किसी प्रकार के वाहनों का प्रवेश बोरिंग रोड की तरफ नहीं होगा। बोरिंग रोड पर मोहिनी मोर से सहदेव महतो मार्ग होते हुए ए एन कॉलेज से पानी टंकी मोड़ तक सभी प्रकार के समान ने वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा बोरिंग रोड चौराहा एसएन कॉलेज की तरफ किसी भी प्रकार के समान वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

यहां से वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध होगा-

  • बोरिंग रोड पर चलने वाले सामान्य वाहन बेली रोड बोरिंग रोड क्रॉसिंग से बोरिंग रोड चौराहा होते हुए बोरिंग कैनाल रोड से राजापुर पुल तक  के मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं।
  • कुर्जी मोर और पाटलिपुत्र की ओर से बोरिंग रोड आने वाले निजी वाहनों का परिचालन पानी टंकी मोर तक होगा वहां से दाहिने मुड़कर दीघा आर ब्लॉक होते हुए गंतव्य की और जाया जा सकता है।
  • कुर्जी मोर से बोरिंग रोड आने वाले व्यवसायिक वाहनों का परिचालन पाटलिपुत्र गोलंबर तक ही होगा वहां से पुनः कुर्जी मोर की ओर चले जाएंगे।
  • कुर्जी मोर से पटना जंक्शन जाने वाले वाहनों के परिचालन कुर्जी मोर से राजापुर पुल से बोरिंग कैनाल रोड से बोरिंग रोड चौराहा होते हुए बेली- बोरिंग रोड क्रॉसिंग तक होगा।

दरअसल मंगलवार को होने वाले 9 विधानसभा क्षेत्रों के मतदान के लिए ईवीएम को एन कॉलेज के बस वज्रगृह में जमा कराया जाएगा इस दौरान बोरिंग रोड से पानी टंकी के बीच कई जगह ट्रैफिक पुलिस बैरिकेडिंग लगा देगी इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर अन्य किसी वाहन का परिचालन नहीं हो सकेगा। सभी क्षेत्रों के ईवीएम जमा होने के बाद ही यातायात सामान्य किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *