Udaipur Murder Case: नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर एक शख्स का काटा गाला, लोगो में आक्रोश, पुरे राजस्थान में अलर्ट जारी 

  • Udaipur Murder Case: पुरे राजस्थान में अलर्ट जारी
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने लोगो से शांति बनाये रखने की अपील की
  • मृतक के परिवार ने  सरकार से 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की डिमांड की है।

Udaipur Murder Case/  राजस्थान: राजस्थान के उदयपुर में दरिंदगी की चौकाने वाली खबर सामने आई है। दो हमलावरों ने दिनदहाड़े एक दूसरे समुदाय के एक  शख्स को  तलवार से कई वार किये और उसे मौत के घाट उतार दिया।  इस पूरे हमले का वीडियो भी बनाया। इतना ही नहीं, आरोपियों ने घटना के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है।

बता दे पूरी घटना उदयपुर जिले के धानमंडी स्थित भूतमहल के पास की है। मृत शख्स का नाम कन्हैयालाल है और अपना दरजी का दूकान है। मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे बाइक सवार 2 बदमाश आए। कपड़े का नाप देने का बहाना बनाकर दुकान में घुसे। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते, इससे पहले बदमाशों ने हमला बोल दिया। उन पर तलवार से कई हमले किए। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

जान से मारने कि पहले भी मिली थी धमकी

बताया जा रहा है कि  नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के कारण मर्डर किया गया। कन्हैयालाल गोर्वधन विलास इलाके का रहने वाला था। उसके 2 बेटे यश (19) और तरुण (17) हैं। 10 दिन पहले उसने बीजेपी से हटाई गई नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था। 6 दिनों से उसने अपनी दुकान भी नहीं खोली थी। उसने धमकियां देने वालों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी।  कन्हैयालाल का हत्यारा

कन्हैयालाल का हत्यारा

पुरे राजस्थान में अलर्ट जारी

पुलिस ने बताया कि कन्हैया लाल की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। वही इस मामले पर दंगा ना भड़के, शांति व्यवस्था बनी रहे उसके  लिए उदयपुर जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वारदात के विरोध में हाथीपोल, घंटाघर, अश्वनी बाजार, देहली गेट और मालदास स्ट्रीट का बाजार बंद है। पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी किया गया है। शहर  के 5 इलाकों में बाजार बंद कर दिए गए हैं। लोग मौके पर प्रदर्शन करने भी पहुंचे हैं। शव अब भी दुकान के बाहर ही पड़ा है। मृतक के परिवार वालों ने सरकार से 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की डिमांड की है।

यह भी पढ़े: केरल में राहुल गांधी के ऑफिस में हुई तोड़ फोड़, करीब 100 लोगो की हिंसक भीड़ ने किया हंगामा

शांति बनाये रखने की लोगो से अपील : अशोक गहलौत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- उदयपुर की घटना कोई मामूली घटना नहीं है। जिस रूप में की गई है, वो कल्पना के बाहर है। ऐसा भी कोई कर सकता है क्या? इसकी जितनी निंदा करें, कम है। मैंने सबसे अपील की है कि शांति बनाए रखें। अभी मैंने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया जी से बात भी की है। हम कहते हैं कि सब मिलकर ऐसे वक्त में तनाव पैदा नहीं होने दें। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उसके लिए पूरी पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई है। उनकी गिरफ्तारी में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। लोगों के दिल में आक्रोश आना स्वाभाविक है। इसका मुझे भी अहसास है। उसी को ध्यान में रखते हुए हम कार्रवाई करेंगे।

साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह जी देश को संबोधित करने के लिए निवेदन किया। कहा ” लोगों में तनाव है। पीएम जनता को संबोधित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.