Big Bharat-Hindi News

Bihar सरकार ने 𝐒𝐂/𝐒𝐓, 𝐁𝐂/𝐄𝐁𝐂 का आरक्षण बढ़ाकर 𝟔𝟓% करने का ऐलान किया, आरक्षण का कुल दायरा अब 𝟕𝟓% होगा

पटना: आरक्षण बढ़ाने के मामले में उपमुख्यंत्री तेजस्वी यादव ने कहा ” कल बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में ऐतिहासिक जाति आधारित सर्वे की आर्थिक-सामाजिक रिपोर्ट पेश करने के दौरान हमारी सरकार ने 𝐒𝐂/𝐒𝐓, 𝐁𝐂/𝐄𝐁𝐂 का आरक्षण बढ़ाकर 𝟔𝟓% करने का ऐलान किया। EWS को 𝟏𝟎% पूर्व से ही मिल रहा है। बिहार में आरक्षण का कुल दायरा अब 𝟕𝟓% होगा।

आरक्षण बढ़ाने संबंधित प्रस्ताव को कल ही कैबिनेट से भी मंजूरी दे दी गयी। इससे संबंधित विधेयक 9 नवंबर को पारित कराया जाएगा। अब #बिहार में SC का आरक्षण 𝟐𝟎%, ST का 𝟐% तथा BC/EBC का 𝟒𝟑% होगा

Big Bharat  ट्वीटर को फॉलो करे

वही JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, “जाति आधारित जनगणना पर कल बिहार की विधानसभा में जो कुछ घोषणा किया गया है वह वास्तव में न्याय के साथ विकास के प्रति एक बढ़ता हुआ कदम है। एक तरफ जहाँ गठवन्धन की जो सरकार बिहार में है न्याय के साथ विकास की नारा दी है और न्याय के साथ विकास को सरजमीं पर उतार के दिखाया है। दूसरी तरफ जो दिल्ली में जो बैठे लोग है वो क्या बोलते है सबका साथ सबका विकास। साथ तो सबका लेने की कोशिश करते है पर विकास किसी का नहीं करते है।

एल्विश यादव को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार, लेकिन पुछताछ के बाद किया रिहा

ललन सिंह ने कहा “ऐसे लोगो को इस बार बिहार की जनता खदेरेंगी और बिहार में जो जातीय जनगणना की रिपोर्ट प्रकाशित हुई है जो आर्थिक रूप से पिछड़े लोग है उनका भी रिपोर्ट प्रकाशित हुआ है और जिनकी आबादी जितनी है  उनको उस हिसाब से हिस्सेदारी दी है ये है विकास के साथ न्याय।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *