Big Bharat-Hindi News

बिहार सरकार ने फार्मेसी और नर्सिंग छात्रों को दिया विशेष तोहफा, 6300 अमीन नियुक्ति के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

बिहार सरकार के कैबिनेट की बैठक में 16 एजेंडो पर मुहर लगी।

इस बैठक में   MLA और MLC वेतन और भत्ता में बढ़ोतरी का भी निर्णय लिया गया। बिहार सरकार ने 6300 अमीन नियुक्ति के प्रस्ताव को दी मंजूरी। 20 लाख नौकरी और रोजगार देने का फैसला लिया गया। फार्मेसी और नर्सिंग छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप और छात्रवृति देने का किया एलान

पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है। बैठक में रोजगार के विषय पर चर्चा हुई। नीतीश कुमार ने नर्सिंग के पढ़ाई कर रहे छात्रों को छात्रवृत्ति देने का ऐलान किया है। MLA और MLC वेतन और भत्ता में बढ़ोतरी का भी निर्णय लिया गया।

Big  Bharat  ट्वीटर को फॉलो करे

नीतीश सरकार ने इस बार दुर्गा पूजा और दिपावली के मौके पर प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है।कैबिनेट की बैठक में 20 लाख नौकरी और रोजगार देने का फैसला लिया गया है। इसकी शुरुआत कर दी गयी है। कई विभागों में पदों का सृजन किया गया है। 6 हजार 300 अमीनों के पदों को भरा जाएगा साथ ही कई अन्य विभागों में बहाली निकाली जाएगी।

शिक्षा विभाग की बैठक में सीएम नीतीश ने शिक्षकों के खाली पदों को जल्द भरने के दिए निर्देश, बिहार स्टूडेंट क्रेडिट बेहतर ढंग से कराने के दिए निर्देश

वही नीतीश सरकार ने फार्मेसी और नर्सिंग की पढ़ाई कर रहें छात्रों को भी दुर्गा पूजा और दीपावली का विशेष तोहफा दिया है। मेडिकल छात्रों के तर्ज पर फार्मेसी और नर्सिंग छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप दिया जाएगा। इन छात्रों को 1500 रुपया छात्रवृति के तौर पर दिया जाएगा।
इसके अलावा बिहार कैबिनेट की बैठक मेंMLA और MLC वेतन और भत्ता में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया। ज्यूडिशियल ऑफिसरों के वेतन में संशोधन की बात कही गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.