Big Bharat-Hindi News

File photo

बिहार : तेजस्वी यादव ने की सीएम से इस्तीफे की मांग , कहा-मुख्यमंत्री को यह भी नहीं पता, उनकी सरकार में क्या हो रहा है?

पटना: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आये दिन किसी न किसी मामले को नितीश कुमार को घेरने की कोशिश करते है। लेकिन इस  बार का मामले में तेजस्वी को मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर निशाना साधने का अच्छा मौका मिल गया है । तेजस्वी  यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को आड़े हाथों लेते हुए उनसे इस्तीफे (Resignation) की मांग कर दी है ।

यह भी पढ़े: बिहार के लोगो पर महंगाई का एक और बोझ बढ़ने के संकेत, बिजली की दर में हो सकती है 9 से 10 % की बढ़ोतरी

यह है पूरा मामला

दरअसल, बिहार सरकार के पशुपालन और मतस्य  विभाग के मंत्री मुकेश सहनी के जगह उनके भाई संतोष सहनी एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। इसी बात पर राज्य की सियासत में बवाल मचा हुआ है। इस मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव ने प्रेस से भी बात की। प्रेस की बातचीत के दौरान तेजस्वी  यादव ने मुकेश सहनी पर तंज करते हुए नीतीश कुमार पर हमला बोला। और पूछा कि क्या मुख्यमंत्री बिजी रहेंगे, तो अपनी जगह सदन में अपने बेटे को भेज देंगे। यह कितनी अजीब बात है। मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मुकेश सहनी दबे, कुचलों और पीड़ितों की हक की बड़ी-बड़ी बात करते हैं। क्या मुकेश सहनी को पिछड़ा समाज का कोई कार्यकर्ता नहीं मिला, जिसे इस कार्यक्रम में भेज सकते थे।

उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी के बारे में कहा की  वह जमीनी हकीकत जानते नहीं हैं। तेजस्वी यादव मुकेश साहनी के जरिये सीधा सीधा हमला नितीश पर किया। उन्होंने कहा   कभी कोई चुनाव नहीं जीता ऐसे आदमी को सीएम नीतीश ने मंत्री बना दिया। इसमें मंत्री मुकेश सहनी की नहीं, बल्कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गलती है, जिन्होंने मुकेश सहनी जैसे लोगों को मंत्री बना दिया।

यह भी पढ़े: बिहार: शराबबंदी को लेकर सीएम सख्त , बैठक में अधिकारियो को दोषियों के खिलाफ दिए कठोर निर्देश

सीएम से स्तीफे की मांग की

इस मामले पर तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार से स्तीफे की मांग कर दी। वे इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखे  है  ‘नीतीश कुमार अविलंब इस्तीफ़ा दें। मुख्यमंत्री को यह भी नहीं पता, उनकी सरकार में क्या हो रहा है? एक मंत्री की जगह उनका हमशक्ल भाई अब तक अनेक जिलों में शीर्षस्थ पदाधिकारियों की उपस्थिति में सरकारी योजनाओं का उद्घाटन कर चुका है। सीएम को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।’

इस ट्वीट से पहले किए गए एक ट्वीट तेजस्वी यादव ने तेजस्वी यादव ने लिखा, ‘मंत्री के हमशक्ल से उद्घाटन कराने और प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले दोषी पदाधिकारियों पर सख़्त कारवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *