अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ओटीटी प्लेटफार्म को कहा अलविदा, बोले- ये धंधा बन गया है

बॉलीवुड: नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन स्टार्स में से एक हैं।  नवाजुद्दीन ने नेटफ्लिक्स की फेमस वेब सीरीज में जैसे ‘सेक्रेड गेम्स’ से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया था। लेकिन अब उन्होंने ओटीटी की दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस खबर के बाद से नवाजुद्दीन सिद्दीकी के फैंस ने काफी मायूस है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी शुरुआत से ओटीटी प्लेटफॉर्म का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जैसे ‘रात अकेली है’, ‘घूमकेतु’ और ‘सीरियस मैन’। नवाज के काम को दर्शकों ने काफी पसंद किया और कोरोना काल में यही प्रोजेक्ट्स दर्शकों के मनोरंजन का हिस्सा रहे।

धंधा बन गया है ओटीटी

लेकिन  बीते कुछ समय से नवाजुद्दीन ओटीटी प्लेटफॉर्म और उनके कंटेंट को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। अब नवाजुद्दीन ने कहा है कि वह अब ओटीटी पर काम नहीं करेंगे। उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए नवाज ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स अब बड़े प्रोडक्शन हाउस के लिए धंधा बन चुके है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने इंटरव्यू में कहा, ”यह प्लेटफॉर्म अनावश्यक शो के लिए डंपिंग ग्राउंड बन गया है। हमारे पास या तो ऐसे शो हैं, जो देखने लायक नहीं हैं या ऐसे सीक्वल जिनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है। जब मैंने नेटफ्लिक्स के लिए सेक्रेड गेम्स में काम किया, तो डिजिटल प्लेटफॉर्म में काम करने का एक उत्साह और चुनौती थी। लेकिन अब वह ताजगी चली गई है।”

वो भूल गए कंटेंट ही सब कुछ

नवाजुद्दीन का कहना है कि अब ओटीटी के शो उनके लिए असहनीय हो गए हैं. उन्होंने कहा, “मैं उन्हें देखना सहन नहीं कर सकता तो मैं उनमें काम कैसे कर सकता हूं। अब ओटीटी पर हमारे पास ये सो-कॉल्ड स्टार्स हैं जो मोटा पैसा मांग रहे हैं और ए-लिस्ट स्टार्स की तरह नखरे दिखा रहे हैं। वो भूल गए है कि कंटेंट ही सब कुछ  है। वो जमाना चला गया जब कंटेंट राज करता था। इस लॉकडाउन और डिजिटल डोमिनेशन से पहले ए-लिस्ट के सितारे 3000 सिनेमाघरों में अपनी फिल्में रिलीज करते थे। लोगों को पास उन्हें देखने के बजाए कोई चारा नहीं था. अब उनके पास अनलिमिटेड चॉइस है।’

बड़े निर्माता और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के साथ आकर्षक सौदा

उन्होंने आगे कहा, ”यह बड़े प्रोडक्शन हाउस और एक्टर्स के लिए धंधा बन गया है, जो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सो-कॉल्ड स्टार्स हैं. बॉलीवुड में मेजर फिल्म निर्माताओं ने सभी बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ आकर्षक सौदे किए हैं। अनलिमिटेड कंटेंट बनाने के लिए निर्माताओं को भारी कीमत मिलती है. मात्रा ने गुणवत्ता को मार डाला है.।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.