Delhi AIIMS लालू यादव इलाज के लिए पहुंचे, दवाई के ओवरडोज से उनकी तबियत बिगड़ी, क्रेटनिन लेवल भी बढ़ा

Delhi AIIMS लालू यादव इलाज के लिए पहुंचे, तेजस्वी यादव ने बताया दवाई के ओवरडोज से उनकी तबियत बिगड़ी, क्रेटनिन लेवल भी बढ़ा, किडनी ट्रांसप्लांट की बात चल रही है।

नई दिल्ली: लालू यादव की तबीयत अभी भी जस के तस बनी हुई है। हालत में सुधार नहीं होने पर बुधवार रात पारस हॉस्पीटल से उन्हें Delhi AIIMS में इलाज के लिए लाया गया है । वहां पहुंचने के बाद पत्नी राबड़ी देवी और छोटे बेटा तेजस्वी यादव ने विस्तार से उनके बारे में जानकारी दी। राबड़ी देवी ने दिल्ली में कहा, ‘लालू प्रसाद को चाहने वाले लोग परेशान न हों, उनकी तबीयत पहले से अच्छी है, सभी लोग दुआ कीजिए ।

वही तेजस्वी यादव ने बताया, ‘लालू प्रसाद को पटना से दिल्ली एम्स इसलिए लाया गया है कि एम्स के डॉक्टर उनकी बीमारियों की हिस्ट्री पहले से जानते हैं। पटना में गिरने के दौरान शरीर में 3 जगह फ्रैक्चर आया है। उसके बाद उनका शरीर लॉक हो चुका है। बॉडी में मूवमेंट नहीं है। बहुत सारी दवाएं चल रही हैं। अब जो भी कॉम्पलिकेशन हैं, उसे दूर करने में दवाओं का कोई असर हर्ट या किडनी पर नहीं पड़े इसलिए एम्स लाया गया है।’

क्रेटनिन लेवल हुआ 6 के ऊपर

तेजस्वी ने कहा, ‘लालू जी की स्थिति और बेहतर हो जाए उसके बाद डॉक्टर से उन्हें सिंगापुर ले जाने के बारे में बात की जाएगी। उनके ट्रांसप्लांट की बात चल रही है। उनका क्रेटनिन 4 के लगभग था, जो बढ़कर 6 ले ऊपर हो गया था। चेस्ट में भी दिक्कत हो गई थी। दो-तीन दिन फीवर भी उन्हें रहा।

यह भी पढ़े: लालू प्रसाद यादव अचानक तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में है एडमिट, रविवार को सीढ़ी से गिर गए थे

दवाओं का डोज ज्यादा हो जाने से बेचैनी हुई थी। इसलिए एकाएक उन्हें इमरजेंसी में ले जाया गया था। अब स्थिति ठीक है। इन सारी बातों को देखते हुए दो-चार सप्ताह में स्थिति और बेहतर हो जाए और इंटरनेशनल ट्रैवल के लायक हो जाएं तो हम सिंगापुर भी ले जाएंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.