Prayagraj

(Prayagraj) प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद चले देसी बम, पुलिस के साथ भी झड़प

Prayagraj : शुक्रवार को जुमे नमाज को पूरा करने के बाद UP के कई शहरो में हिंसा प्रदर्शन किया गया । UP के प्रयागराज(Prayagraj) में हालत सबसे ज्यादा गंभीर है । पथराव में डीएम, एसएसपी , डगप घायल हो गए । 7 से ज्यादा गाड़ियों को फूंक दिया गया। मामला इतना गंभीर हो गया की ADG को बन्दूक उठानी पड़ी । वहां हुए पथराव से सेनिको को भी चोट पहुंची । प्रयागराज के साथ ही मुरादाबाद और सहारनपुर में भी नमाज के बाद भीड़ हिंसक हो गई। मामले को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा ।

यह भी पढ़े – पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर भाजपा ने लिया एक्शन: नूपुर शर्मा को पार्टी से किया निलंबित

CM Yogi ( योगी ) ने दिए निर्देश

UP में हुए हिंसा प्रदर्शन के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए । गृह विभाग ने सभी डीएम से नमाज के बाद की रिपोर्ट मांगी है।

प्रयागराज में देसी बमों से किया गया हमला 

प्रयागराज के अटाला इलाके में हमलावरों ने देसी बमों से पुलिस पर हमला किया है। एडीजी प्रेम प्रकाश का गनर पथराव में गंभीर रूप से घायल और DM संजय कुमार खत्री और SSP अजय कुमार को पत्थर लगा। आईजी प्रयागराज राकेश सिंह पत्थर लगने से बुरी तरह चोटिल हुए। हिंसको ने सड़क पर खड़े वाहनों को नष्ट किया । उनमे आग लगा दी ।  घरों की छतों से पथराव किया गया। पुलिस ने भी जवाब में पत्थर फेंके। उपद्रवियों ने PAC की गाड़ी को आग लगा दी।

यह भी पढ़े – समस्तीपुर में पिता अपने बेटे के शव को छुड़ाने के लिए मांग रहे भीख, पोस्टमार्टम कर्मी ने कहा – 50 हज़ार लाओ और शव ले जाओ।

एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने कहा कि पथराव में छोटे बच्चे आगे आ गए थे, तो पुलिस ने ज्यादा बल प्रयोग नहीं किया गया। हिंसा में वामपंथी संगठनों का हाथ। सूत्रों के मुताबिक एआईएमआईएम (AIMIM) और समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों का हिंसा में हाथ हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.