पटना में Bihar Police और पब्लिक के बीच जमकर पथराव, सिटी एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए।

पटना: राजधानी पटना में बिहार पुलिस (Bihar Police) और पब्लिक के बीच पथराव की खबर सामने आयी है। राजीव नगर के नेपाली नगर में अतिक्रमण हटाने के लिए बिहार पुलिस (Bihar Police)  और स्थानीय लोगो के बीच जमकर पथराव हुआ। स्थानीय लोग के तरफ से पत्थरबाजी की गई। जिसमे सिटी एसपी सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिसके बाद से भारी तादाद में पुलिस फोर्स की तैनाती की जा रही है।

14 बुलडोजर नेपाली नगर पहुंची

दरअसल अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए बिहार पुलिस ने बुलडोजर द्वारा  एक्शन लिया। जिसमे 14 बुलडोजर नेपाली नगर पहुंची। बताया जा रहा है वहां 70 मकान अवैध है। जिसके लिए पहले नोटिस दिया गया। लेकिन स्थानीय लोगों ने मकान खाली नहीं किया। इसके लिए सिटी एसपी अम्बरीश राहुल अपने दल बल समेत पहुंचे। इसके बावजूद स्थानीय लोग अपना आशियाना बचाने के लिए पुलिस के सामने खड़े हो गए हैं।

इसके बाद जमकर पथराव किया गया इसके अलावा, जेसीबी को स्थानीय लोगों द्वारा तोड़ दिया गया है।और भारी तादाद में पुलिस फोर्स की तैनाती की जा रही है एक तरफ जहां प्रशासन बुलडोजर चलाने की कोशिश कर रही है तो वहीं, दूसरी तरफ लोग पुलिस पर पत्थरबाजी करने से नहीं रुक रहे हैं। बुलडोजर पहुंचने के बाद से ही यहां स्थिति काफी गंभीर नजर आ रही है।

यह भी पढ़े: Tejashwi Yadav ने विधायकों को Y श्रेणी की सुरक्षा देने पर उठाये सवाल, कहा- क्या भ्रष्ट लोग बिहार को लूटने और बर्बाद करने के लिए सत्ता में बने है ?

प्रशासन की टीम ने अब तक के ज्यादा बल प्रयोग नहीं किया है, लेकिन अवैध निर्माण को तोड़े जाने का सिलसिला जारी है। पुलिस के तरफ से 2-3 आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं। जिसमें सिटी SP सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. वहीं, जेसीबी को स्थानीय निवासियों द्वारा तोड़ दिया गया है और भारी तादाद में पुलिस फोर्स की तैनाती की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.