महाराष्ट्र: लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने पर 6 म.न.से कार्यकर्ता गिरफ्तार , राज ठाकरे ने उठाये सवाल

मुंबई : महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान और हनुमान चालीसा पाठ का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है । अभी भी  इसको लेकर राज्य सरकार और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के बीच  खींचतान जारी है। महाराष्ट्र पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 250 से अधिक कार्यकर्ताओं को अब तक हिरासत में लिया गया है। वही म.न.से प्रमुख ने  अपने कार्यकर्ता को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने पर भी सवाल उठाये है।  

दरअसल राज ठाकरे के आह्वान के बाद म.न.से के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में नासिक सिटी में मस्जिद के आस-पास लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए उतरे थे। जिसमे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महेंद्रा सर्कल के पास  6 म.न.से कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है । पुणे के खलकर हनुमान मंदिर में महाआरती करने के बाद पुलिस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के सचिव अजय शिंदे के साथ छह अन्य लोगों को हिरासत में लिया।

ये भी पढ़े : सांसद नवनीत राणा की 8 वर्षीय बेटी ने की हनुमान चालीसा का पाठ, माता-पिता की जेल से रिहाई के लिए की प्रार्थना

इस मामले पर राज ठाकरे ने राज्य सरकार की पुलिस पर सवाल उठाया है उन्होंने कहा ,’1400-1500 मस्जिदों में से 135 मस्जिदों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय नियम को तोड़कर लाउडस्पीकर पर अज़ान लगाई गई। महाराष्ट्र पुलिस बताए कि आप इन 135 मस्जिदों पर क्या कार्रवाई करेंगे। आप हमारे कार्यकर्ताओं को पकड़ रहे हैं हम देख रहे हैं कि कोर्ट ने जैसे कहा है वैसे कार्रवाई हो रही है या नहीं। या सिर्फ हमारे ऊपर कार्रवाई होगी। हम महाराष्ट्र में शांति चाहते हैं। अगर मंदिरों पर(गैरकानूनी लाउडस्पीकर) है तो उसे भी निकालो। ये विषय सामाजिक है, ये धार्मिक विषय नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.