मुस्लिम समझकर बुजुर्ग व्यक्ति के साथ की मारपीट, बुजुर्ग की मौत, बीजेपी नेता पर FIR दर्ज

मध्य प्रदेश: धर्म के आड़ में लोग  अधर्म का रास्ता अपना रहे है। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक चौकाने वाली खबर सामने आई। जहाँ एक  विक्षिप्त व्यक्ति को मुस्लिम होने के शक में एक व्यक्ति ने  पीट पीट कर मार डाला। जिसका वायरल वीडियो भी सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति द्वारा पीड़ित से उसकी पहचान पूछते हुए उसे बार-बार थप्पड़ मारा जा रहा है। बताया जा रहा है  की पीटने वाला व्यक्ति भाजपा नेता है। जबकि मरने वाला शख्स भी अन्य बीजेपी नेता का भाई था।

बुजुर्ग को पीटने वाला BJP नेता का नाम दिनेश कुशवाहा है। VIDEO में वह भंवरलाल से आधारकार्ड दिखाने का कहकर बुरी तरह पीटते हुए नजर आ रहा है। दिनेश ने नाम-पता पूछा तो मानसिक रूप से कमजोर भंवरलाल के मुंह से मोहम्मद निकला जिसके बाद दिनेश अपना आपा खो दिया और वह  टूट पड़ा। उसने आधारकार्ड मांगा और भंवरलाल को लगातार चांटे मारे। दिनेश भाजपा युवा मोर्चा और नगर इकाई में पदाधिकारी रहा है। उसकी पत्नी मनासा नगर परिषद में वार्ड नंबर 3 से भाजपा की पार्षद रही है।

हत्या का मामला दर्ज

हालांकि पुलिस ने मनासा (रतलाम) के दिनेश कुशवाहा पर हत्या और गैर इरादतन हत्या का केस  दर्ज कर जाँच में जुट गयी है । फिलहाल  पीड़ित के साथ मारपीट करने वाला व्यक्ति और उसका वीडियो बनाने वाला शख्स फरार हैं। पुलिस के मुताबिक, मृतक भंवरलाल जैन रतलाम जिले के सरसी गांव का रहने वाला था और 15 मई को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लापता हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि जैन शुक्रवार सुबह नीमच जिले के मनासा थाना क्षेत्र के रामपुरा रोड पर मृत मिला था। परिजनों ने काफी तलाश की, लेकिन जब वे नहीं मिले तो चित्तौडगढ़ कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई।

देखते हैं गिरफ्तारी होती है या नहीं: दिग्विजय

इस घटना को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वीडियो में पीड़ित को थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति एक स्थानीय भाजपा नेता है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है ;”मुझे जानकारी मिली है कि भाजपा नेता दिनेश कुशवाहा के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। देखते हैं गिरफ्तारी होती है या नहीं।’

वहीं , मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ ने भी राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘मध्य प्रदेश में आखिर हो क्या रहा है? सिवनी में आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या, गुना, महू, मंडला की घटनाएं और अब के नीमच जिले के मनासा में एक बुजुर्ग व्यक्ति, जिसका नाम भंवरलाल जैन बताया जा रहा है, की पीट-पीटकर हत्या…।’ कमलनाथ ने दावा किया कि सिवनी की तरह नीमच के आरोपी भी भाजपा से जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.