सुशांत सिंह राजपूत केस के संबंध में सीबीआई ने मांगी अमेरिका से मदद

बॉलीवुड: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़ा नया अपडेट सामने आया है। इस मामले में सीबीआई ने अमेरिका से मदद मांगी है। सीबीआई ने एक्टर के ईमेल और सोशल मीडिया अकाउंट्स से डिलीट हो जा चुके डेटा को वापस पाने के लिए आधिकारिक रूप से अमेरिका से मदद मांगी है।  बता दे एक्टर की मौत के एक साल बाद भी सुशांत मामले की जांच अभी भी जारी है।

सोशल मिडिया अकाउंट्स भेजा रिक्वेस्ट

दरअसल भारत और अमेरिका दोनों देशों के बीच मिचुएल लीगल असिसटेंस ट्रीटी यानि एमएलएटी है। इसके तहत दोनों देश एक दूसरे से घरेलू मामलों की जांच में जानकारी मांग सकते हैं। सीबीआई इस डेटा से यह जांच करना चाहती है कि क्या कभी ऐसा कुछ हुआ था जिसका सुशांत की मौत से कोई नाता हो। इस मामले में गूगल और फेसबुक को भी रिक्वेस्ट भेजी गयी है कि वो सुशांत के सोशल मिडिया अकाउंट्स को रिकवर करने में मदद करे।

यह भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत की मौत एक मिस्ट्री : सुशांत के चचेरे भाई मनोज सिंह ने पीएम मोदी से लगाई इंसाफ की गुहार

गौरतलब है की 14 जून 2020 को मुंबई स्थित उनके आवास पर फांसी के फंदे से लटकी उनकी लाश बरामद हुई थी। इसके बाद मुंबई पुलिस ने शुरूआती जाँच में इसे आत्महत्या बताया था। जिसके बाद परिवार और फैंस का  दबाव बढ़ने के कारन मुंबई पुलिस की जाँच बिहार पुलिस और उसके बाद सीबीआई को सौपी गयी। सीबीआई समेत कई बड़ी एजेंसी ने इस मामले की जांच की, लेकिन आज तक उनकी मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.