UP: महिला को रस्सी से बांधकर बेटी के साथ किया गैंगरेप, पुलिस द्वारा सुलह का दबाव बनाने के बाद पीड़िता ने कोर्ट की ली शरण

यूपी: हरदोई जिले से चौकाने वाली खबर सामने आई है। जहां बेनीगंज कोतवाली स्थित एक गांव में महिला को रस्सी से बांधकर उसकी बेटी के साथ गैंगरेप किया गया। इस मामले में पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने सुलह के लिए दबाव डाला और मामला दर्ज नहीं किया। जिसके बाद पीड़िता नेे कोर्ट का दरवाजा  खटखटाया।

दरअसल एफआईआर में एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसकी 13 साल की बहन अपनी मां के साथ 21 नवंबर 2021 को शौच के लिए गांव के बाहर एक बाग में गयी हुई थी। वहीं पर गांव के ही तीन युवक अखिलेश, अमित और कमलेश मौजूद थे। आरोप है कि तीनों युवकों ने उसकी मां को पकड़कर रस्सी से बांध दिया और मुंह में कपड़ा भर दिया। जिसके बाद तीनों युवक उसकी बहन को बाग में ले गए और बारी-बारी से गैंग रेप किया।

यह भी पढ़े: RJD सांसद मनोज कुमार झा ने “अमन चोपड़ा” के टीवी डिबेट पर चुनाव आयोग से की हस्तक्षेप की मांग, विपक्ष को ऐसे बहस से दूर रहने को कहा

पुलिस ने समझौता का बनाया दबाव

बाद में किशोरी किसी तरह वहां से निकलकर अपनी मां के पास पहुंची और उसे रस्सी से खोला और अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। जिसके बाद महिला अपनी बेटी को लेकर घर पहुंची और परिजनों को सूचना देकर बेनीगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराने पहुंची। लेकिन वहां दरोगा ने आरोपियों के साथ समझौता करने का दबाव बनाया। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने उच्च अधिकारियों को भी शिकायती पत्र दिए।

इसके बावजूद भी जब मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया तो पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली। जिसके बाद में न्यायालय के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन और कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.