किसानों ने 6 फरवरी को पूरे देश में चक्का जाम का किया ऐलान: किसानों के आह्वान को महागठबंधन का समर्थन

बिहार: किसान आंदोलन को लेकर पूरे देश में 6 फरवरी को चक्का जाम का ऐलान किया गया है। दिल्ली और उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश में किसानों ने जाम का ऐलान किया है । किसानों की इस आंदोलन आह्वान को महागठबंधन का समर्थन मिला है। और आरजेडी इसकी अगुवाई करेंगी। महागठबंधन के इस फैसले पर राजनीतिक फिर से गरमा गई है।

आरजेडी करेगी अगुवाई

अब दिल्ली, यूपी और  उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश में किसानों ने चक्का जाम करने का ऐलान किया है। 6 फरवरी को 12:00 से 3:00 के बीच किसान सड़कों पर उतरेंगे। और बिहार में इसकी अगुवाई आरजेडी करेगी।

ये भी पढ़े: किसान मुद्दे पर विदेशी हस्तियों के विरोध में उतरे देशी सितारे: जानिए इस पर सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा?

वही चक्का जाम में  महागठबंधन को किसानों के आह्वान पर तमाम घटक दलों का समर्थन मिला है। इसको लेकर बिहार का सियासी पारा एक बार फिर से चढ़ गया है। इस पर बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहां है कि ” किसान आंदोलन के नाम पर राजनीतिक दल ,जो विपक्ष में है वह अपना रोटी सेक रहे हैं इससे  किसान आंदोलन को बल नहीं मिलता है। बल्कि उनके साथ खड़े रहने से किसान का आंदोलन भी बदनाम हो रहा है।

बता दें कि दिल्ली में किसानों का आंदोलन के 76 दिन बीत चुके हैं। लेकिन किसान आंदोलन अभी भी जारी है। जबकि 11 बार किसान और सरकार के बीच वार्ता हो चुकी है। कृषि बिल को लेकर किसान पीछे हटने को तैयार नहीं है, और सरकार भी अपने फैसले पर अडिग है। बातचीत का जो भी रास्ता बना हुआ था उसमें भी अब विराम लग गया है। अब आने वाले दिनों क्या इसका हल निकलेगा? इस पर भी संशय बना हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.