हिंदी बोलने वाले पानीपुरी बेचते हैं: शिक्षा मंत्री के विवादित बयान पर मनोज मुंतशिर ने मंत्री को कहा मैकाले पुत्र

मुंबई: हिंदी भाषा को लेकर उत्तर और दक्षिण भारत के बीच विवाद थामने का नाम नहीं ले रहा है। तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. के. पोनमुडी द्वारा हिंदी को लेकर विवादित बयान पर मशहूर लेखक एवम गीतकार मनोज मुंतासीर ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसमे उन्होंने मंत्री को मैकाले पुत्र कह दिया।

मनोज मुंतासीर ने ट्वीट कर कहा है ” बक़ौल मैकाले : “हम भारत में ऐसी नस्ल छोड़ जाएँगे जो चमड़ी से भारतीय होगी लेकिन आत्मा से अंग्रेज”

अच्छा होता अगर ये मैकाले-पुत्र मंत्री अंग्रेज़ी की जगह तमिल की तरफ़दारी करते। हम हिंदी भाषी भारत-भूमि पर जन्मी हर भाषा के आगे नतमस्तक हैं, पर माँ हिंदी का अपमान सहन नहीं करेंगे!

 

बता दे बीते दिन तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. के. पोनमुडी ने हिंदी को लेकर एक विवादित बयान दिया था । पोनमुडी ने यह विवादित बयान कोयंबटूर की भारथिअर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के दौरान दिया था। उन्होंने कहा कि भाषा के रूप में अंग्रेजी हिंदी से कहीं ज्यादा अहमियत रखती है और जो लोग हिंदी बोलते हैं, वे छोटे-मोटे काम करते हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि हिंदी बोलने वाले कोयंबटूर में पानीपुरी बेच रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.