Big Bharat-Hindi News

विराट कोहली ने टी-20 टीम से कप्तानी छोड़ने का किया फैसला, चिट्ठी लिखकर विराट ने बताया कारण

क्रिकेट: विराट कोहली ने गुरुवार को अचानक अपने ट्विटर अकाउंट पर एक चिट्ठी पोस्ट कर टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है । हालांकि वे इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करते दिखेंगे। विराट ने अपने इस्तीफे के फैसले को लेकर क्या कुछ लिखा, पढ़ें पूरी चिट्ठी-

मुझे न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने का बल्कि मुझे पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो भारतीय क्रिकेट के कप्तान के रूप में मेरी यात्रा में मेरा साथ दिया है। ये सब उनके बिना मुमकिन नहीं था। जिसने हर मैच में हमारी जीत के लिए प्रार्थना की। इसके साथ ही टीम के सभी साथी खिलाड़ी, टीम स्टाफ सिलेक्शन कमेटी, मेरे कोच और देश का हर वो इंसान जिसने हमारी जीत के लिए हमेशा भगवान से प्रार्थना की, उनका भी शुक्रिया।

       मुझे स्पेस की जरूरत

मेरी समझ से वर्क लोड बेहद अहम होता है। मैं पिछले 8-9 साल से तीनों फॉर्मेट में खेल रहा हूं और 5-6 साल से लगातार कप्तानी भी कर रहा हूं। मैं महसूस कर रहा हूं कि टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करने के लिए मुझे थोड़ा सा स्पेस चाहिए। टी-20 के कप्तान के तौर पर मैंने टीम को अपना सब कुछ दिया। आगे भी एक बल्लेबाज के तौर पर मैं टी-20 टीम में अपना योगदान जारी रखूंगा।

        इस फैसले पर पहुंचने में वक्त लगा

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर ऐसे फैसले पर पहुंचने में वक्त लगता है। टीम लीडरशिप के बेहद जरूरी हिस्से रवि भाई, रोहित और अपने करीबियों से लंबे विचार-विमर्श के बाद मैंने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। मैंने BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सेक्रेटरी जय शाह और सभी सिलेक्टर्स से इस बारे में बात की है। मैं अपनी पूरी ताकत के साथ भारतीय क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट टीम की सेवा करता रहूंगा।

                                                                                – विराट कोहली

Leave a Reply

Your email address will not be published.