J P Nadda Go Back”: पटना में शनिवार को छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन, छात्रों ने “जेपी नड्डा वापस जाओ” के नारे लगाए

पटना: भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ( J P Nadda) को पटना में छात्रों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को उस समय विरोध प्रदर्शन किया जब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना कॉलेज आए, जहां उन्होंने कभी पढ़ाई की थी। ( J P Nadd Go Back) “जेपी नड्डा, वापस जाओ” के नारे लगाते हुए, उन्होंने 2020 की राष्ट्रीय शिक्षा नीति को वापस लेने और पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा देने की मांग की।

Big Bharat ट्विटर को फ़ॉलो करे

भाजपा नेता काफी नाराज

इस गतिविधि को लेकर भाजपा नेता काफी नाराज दिखे। उन्होंने ने प्रशासन पर “प्रमुख सुरक्षा उल्लंघन” का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को उनके पास आने दिया। एक स्थानीय भाजपा नेता ने कहा, ” एक भी महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी, जब काफी संख्या में छात्राएं उनके वाहन के आगे जमीन पर लुढ़क गईं। हालांकि विरोध प्रदर्शन के दौरान जब वामपंथी संगठन आइसा के छात्रों ने श्री नड्डा को घेर लिया, तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकालने के लिए भीड़ को धक्का दे दिया।

पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा की मांग

गौरतलब है कि जदयू के नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार में भाजपा एक भागीदार है – एक ऐसी साझेदारी जिसने हाल ही में बहुत अधिक अच्छे संबंध नहीं देखा गया है। वास्तव में, पटना विश्वविद्यालय के लिए केंद्रीय दर्जा एक मांग है जिसे नीतीश कुमार ने अतीत में उठाया है, जैसा कि राजनीतिक स्पेक्ट्रम में कई अन्य संगठन हैं।

यह भी पढ़े: कोलकाता पुलिस ने झारखण्ड कांग्रेस के तीन विधायकों को नोटों के बण्डल के साथ पकड़ा, गुप्त सुचना के आधार पर हुआ खुलासा

बता दे श्री नड्डा, जिन्होंने यहां से राजनीति विज्ञान में स्नातक किया था और जिनके पिता पटना विश्वविद्यालय में काम करते थे, कॉलेज के सेमिनार हॉल में एक पूर्व छात्र कार्यक्रम का हिस्सा थे। श्री नड्डा भाजपा के अग्रणी संगठनों के दो दिवसीय सम्मेलन के लिए दिन में राज्य की राजधानी में उतरे। पार्टी ने उनके साथ रोड शो भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.