कोलकाता पुलिस ने झारखण्ड कांग्रेस के तीन विधायकों को नोटों के बण्डल के साथ पकड़ा, गुप्त सुचना के आधार पर हुआ खुलासा

रांची : कोलकाता में हावड़ा पुलिस ने शनिवार रात को झारखण्ड के तीन विधायकों को हिरासत में लिया है। हावड़ा में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों की गाड़ी से भारी संख्या में नोटों के बंडल बरामद किए गए  हैं। दरअसल तीनों  गाड़ी से झारखंड से पश्चिम बंगाल की तरफ की ओर जा रहे थे। उस वाहन को पुलिस द्वारा  पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया।वाहन में चालक सहित पांच लोग सवार थे। जिसमे कांग्रेस के तीन विधायक बैठे थे। चेकिंग के दौरान उसमें से भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया।

Big Bharat ट्वीटर को फॉलो करे

गुप्त सुचना के आधार पर हुआ खुलासा

तीनों विधायकों में इरफान अंसारी जो जामताड़ा के विधायक हैं, नमन विक्सल कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा और राजेश कच्छप रांची जिला के खिजड़ी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था। एक गाड़ी को रोका गया। गाड़ी पर चालक सहित पांच लोग सवार थे, जिसमें झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाड़ी और इरफान अंसारी भी थे।

रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाने के दौरान विधायक की गाडी को पुलिस के जवान रोकते हुए 

पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि हमने झारखंड से कांग्रेस के 3 विधायकों जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन बिक्सल को भारी मात्रा में नकद राशि के साथ पकड़ा है। काउंटिंग मशीन आने के बाद ही हम पैसों की गिनती कर पाएंगे।

विधायक की गाडी से भारी मात्रा में हुआ  कैश बरामद 

यह भी पढ़े: मुजफ्फरपुर में पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियो पर मुकदमा दायर, 6 अगस्त को होगी सुनवाई

बीजेपी समेत अन्य दलों के विधायक भी हो सकते है

दरअसल 25 जुलाई को झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य मैं दावा किया था  कि विधायकों का एक समूह उनकी पार्टी के संपर्क में है। जिनकी संख्या लगभग 16 के आसपास है और झारखंड मुक्ति मोर्चा भी उनके प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर रहा है। हालांकि उन्होंने बीजेपी विधायकों की चर्चा की लेकिन इससे भी इंकार नहीं किया कि अन्य दलों के विधायक भी उन बीजेपी विधायकों के साथ हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.