Big Bharat-Hindi News

अहमदाबाद में बड़ा हादसा: निजी बिल्डिंग में लिफ्ट टूटने से 7 लोगो की मौत, एक हुआ घायल, ज्यादा वजन होने से हुआ हादसा

गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 7 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। दरअसल यह हादसा अहमदाबाद में बन रहे निजी बिल्डिंग में 13वें मंजिल से लिफ्ट के गिरने से हुआ। जानकारी के मुताबिक इमारत अंडर कंस्ट्रक्शन में थी। लिफ्ट आठो मजदूर के भार को नहीं संभल पाई और   टूट गई, जिसकी चपेट में आकर सातों मजदूरों की मौत हुई। 

Big Bharat ट्वीटर को फॉलो करे

फायर ब्रिगेड के अनुसार , सभी मजदूर एक साथ स्लैब पर खड़े थे। बताया जा रहा है कि ज्यादा वजह होने से यह हादसा हुआ। स्लैब कमजोर था। स्लैब टूटते ही सभी आठो  मजदूर एक साथ नीचे गिरे। हालांकि, इन मजदूरों की सेफ्टी के लिए आठवीं मंजिल पर एक नेट भी लगाई गई थी, लेकिन ये कमजोर निकली। मजदूर नेट के साथ नीचे गिरे। इनमें से 2 मजदूर ग्राउंड फ्लोर पर, जबकि 6 बेसमेंट में गिरे। इनमें से 7 ने नीचे गिरते ही दम तोड़ दिया।

महापौर के.जे. परमार ने बताया कि एस्पायर-2 नाम की एक निजी बिल्डिंग बन रही है। उस इमारत के परिसर में  लिफ्ट गिरने से 7 लोगों की मृत्यु हुई। ये घटना 9:30 बजे के आस-पास हुई। इमारत के बिल्डर ने इस बात को छुपाया और 11:30 के बाद पुलिस को जानकारी दी है।उन्होने कहा है हम आकलन करेंगे कि क्या उन्होंने नगर निगम के नियमों और विनियमों को तोड़ा है, हम जांच करेंगे कि क्या किसी ने गलत बिल्डिंग प्लान पारित किया है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

बॉलीवुड फिल्म के बॉ कॉट हैशटैग्स को लेकर मनोज मुंतशिर बोले – हमारा लक्ष्य “सुधार” हो “सर्वनाश” नहीं।

हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के नाम संजयभाई बाबूभाई नायक, जगदीशभाई रमेशभाई नायक, अश्विनभाई सोमाभाई नायक, मुकेश भरतभाई नायक, राजमल सुरेशभाई खराडी और पंकजभाई शंकरभाई खराडी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.