LPG के बढे दाम पर पप्पू यादव ने कसा तंज, कहा – ऑपरेशन लोटस में हुए खर्च को चुकाने के लिए जनता हो जाय  तैयार 

  • LPG की कीमत 50 रुपये बढ़ने पर पप्पू यादव ने कसा तंज, 
  •  जाने अब  LPG के दाम किस शहर में कितने 

पटना: देश में लगातार महंगाई बढ़ने से लोग परेशान है। आए दिन पेट्रोल डीजल और जैसे लगातार कीमत बढ़ती जा रही है  मगर सरकार रहम करने को तैयार नहीं है। फिर से बुधवार सुबह गैस कंपनियों ने एलपीजी की कीमत 50 रुपए तक बढ़ाकर आम जनता को फिर से बड़ा झटका दिया है। वही सिलिंडर में वृद्धि की गयी कीमत पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर तंज कैसा है।

पप्पू यादव ने कैसा तंज

इस मामले में जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि “महाराष्ट्र के ऑपरेशन लोटस में बहुत खर्च हुआ, इसे चुकाएगा कौन? इसके भुगतान के लिए जनता भुगतने को हो जाए तैयार, इसलिए LPG सिलेंडर हुआ 1100रु के पार ।

शहरो में LPG के दाम

बता दे  अब आपको 14.2 किलोग्राम के एक घरेलू सिलेंडर में 50 रुपए ज़्यादा का भुगतान करना पड़ेगा। वही  5 किलो वाले सिलेंडर की कीमत में भी 18 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है, जबकि कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 8. 50 रुपए की गिरावट देखने को मिली। देख जाये तो अबसे  दिल्ली शहर में मिलने वाला घरेलू सिलेंडर अब आपको 1,053 रुपए में मिला करेगा वहीँ एक कमर्शियल सिलेंडर की कीमत अब 2,012 तक पहुंच गई है। पटना की बात करे तो अब 1100 से  ज्यादा  सिलिंडर (14.2 kg) की कीमत चुकानी पड़ेगी।

यह भी पढ़े: CM Nitish Kumar ने इमर्जेंसी सेवा के लिए डायल 112 की शुरुआत की, कॉल करने पर 15 मिनट में मिलेगी पुलिस मदद

इसी के साथ ही मुंबई में घरेलू सिलेंडर की कीमत अब 1,052 रुपए है, कोलकाता में 1,079 रुपए और चन्नई में दाम बढ़कर 1,068 रुपए होगया है। हैदराबाद में इसकी कीमत 1,011 रुपए तक पार कर चुकी है।पिछले साल के मुताबिक दिल्ली शहर में कुल मिलाकर घरेलू सिलेंडर के दाम में 218 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। जुलाई 2021 में एक एलपीजी सिलेंडर की कीमत 814 रुपए थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.