Big Bharat-Hindi News

रेडियो किंग अमीन सयानी का निधन, 91 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

रेडियो किंग अमीन सयानी का निधन की खबर ने लाखो लोगो को दुखी कर दिया। रेडियो को सुनने वाले ‘बिनाका गीतमाला’ के उस अनाउंसर को आज तक नहीं भूले हैं। जो बड़ी एनर्जी और मेलोडियस अंदाज  और आवाज से लोगों को रेडियो का दीवाना बना देते थे।

नई दिल्ली: आवाज की दुनिया के फनकार कहे जाने वाले  अमीन सयानी का निधन हो गया है।  रेडियो किंग’ अमीन सयानी ने 91 वर्ष की  उम्र में अंतिम सांस ली। रेडियो को सुनने वाले ‘बिनाका गीतमाला’ के उस अनाउंसर को आज तक नहीं भूले हैं। नमस्कार भाइयो और बहनो, मैं आपका दोस्त अमीन सयानी बोल रहा हूं। जो बड़ी एनर्जी और मेलोडियस अंदाज  और आवाज से लोगों को रेडियो का दीवाना बना देते थे। वे 20 फ़रवरी को दुनिया से अलविदा कह गए, उनके निधन की खबर ने लोगों को दुखी कर दिया है।

Big Bharat  ट्वीटर को फॉलो करे

जानकारी के मुताबिक, हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हुआ है। उनके बेटे राजिल सयानी उनकी मौत कंफर्म की है। उन्होंने बताया कि मंगलवार (20 फरवरी) को उनके पिता को उनके दक्षिण मुम्बई स्थित घर पर ही हार्ट अटैक आया, जिसके बाद आनन-फानन ने उन्हें नजदीक के एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल मे ले गया। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की। कुछ देर इलाज के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

काफी वक्त  से थे बीमार

21 दिसंबर, 1932 को मुंबई में जन्मे अमीन सयानी पिछले काफी वक्त से अपने स्वास्थ्य संबंधित परेशानी से गुजर रहे थे. पिछले 12 साल से पीठ दर्द‌ की भी शिकायत थी और यही वजह है कि उन्हें चलने‌ के लिए वॉकर‌ का इस्तेमाल करना पड़ता था। अमीन सयानी ने‌ नाम पर 54,000 से ज्यादा रेडियो कार्यक्रम प्रोड्यूस/वॉयसओवर करने का रिकॉर्ड दर्ज है।  उन्होंने करीब 19,000 जिंगल्स के लिए आवाज देने‌ के लिए भी अमीन सयानी का नाम लिम्का बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *