मानसून सत्र के पहले दिन ही बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ आरजेडी और लेफ्ट का हंगामा

पटना: बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र पहले दिन ही आज  विधानसभा में अग्नीपथ योजना को लेकर जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है।  अग्निपथ योजना के खिलाफ आरजेडी के विधायकों और लेफ्ट  के सदस्यों ने मिलकर सदन  परिसर में जमकर हंगामा किया है। दोनों पार्टियों  ने मानसून सत्र के दौरान इस फैसले पर सरकार द्वारा मनमानी करने की बात कही। लेफ्ट के विधायकों ने कहा हर हाल में विधानसभा में इस पर बहस होनी चाहिए।

वही अग्नीपथ योजना को लेकर आरजेडी ने बड़ी मांग रखी है। आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने  कहा है कि विधानसभा से एक प्रस्ताव पारित कर अग्निपथ योजना के खिलाफ केंद्र सरकार को भेजा जाना चाहिए।  लेफ्ट के विधायकों ने भी आरजेडी के इस मांग का समर्थन किया है। लेफ्ट विधायक भी आज विधानसभा परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे। विधायकों का कहना है कि हर हाल में छात्रों और नौजवानों का भविष्य सुरक्षित होना चाहिए। केंद्र सरकार इस मामले में मनमानी कर रही है।

यह भी पढ़े: बिहार: तेजस्वी यादव “अग्निपथ योजना” के विरोध में राजभवन तक किया पैदल मार्च, राजयपाल को सौपा ज्ञापन

योजना के विरोध में लेफ्ट के विधायकों का कहना है कि हर हाल में विधानसभा में इस पर बहस होनी चाहिए। प्रस्ताव आने से यह भी साफ होगा कि कौन अग्नीपथ योजना के साथ है और किस से छात्रों के भविष्य की चिंता नहीं है। विपक्षी दलों  के ऐसे तेवर से अंदाजा लगाया जा सकता है  कि अग्नीपथ योजना को लेकर 5 दिनों के इस छोटे मानसून सत्र में विधानसभा के अंदर जोरदार हंगामा होने वाला है। जबकि बीजेपी इस मामले में अलग थलग रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.