Big Bharat-Hindi News

Supreme Court ने निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज करने का दिया आदेश, बैलेट पेपर्स में छेड़छाड़ की होगी जांच

Supreme Court ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले में सख्त फैसला सुनाया है। उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है। CJI DY Chandrachud ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर टिप्पणी देते हुए कहा कि रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह पर मुकदमा  चलाया जाएगा।

इसके साथ ही कहा है कि वह स्वयं बैलेट पेपर्स में छेड़छाड़ की जांच करेगा। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के पार्षदों के दल के बदलने पर भी टिप्पणी की है। अदालत ने कहा है कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में पार्षदों का दलबदलना चिंताजनक है। यह हॉसट्रेडिंग है।

Big Bharat  ट्वीटर को फॉलो करे

गौरतलब है कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में मामले में उच्चतम न्यायालय में सुनवाई से पहले देर रात चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर मनोज सोनकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही इसी दिन आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने अपनी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। इसके साथ ही निगम में बहुमत प्राप्त करने की संख्या भाजपा ने पूरी कर ली।

Cyber अपराधियों के बड़े गिरोह का बोकारो पुलिस ने किया खुलासा, 14 साइबर ठगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
चंडीगढ़ नगर निगम में बहुमत मे लिए भारतीय जनता पार्टी के पास 14 पार्षद, एक सांसद, एक शिरोमणि अकादली दल का पार्षद था। इसे कारण वह बहुमत में नहीं थे लेकिन चुनाव अधिकारी के द्वारा आठ वोट खराब करने के कारण भाजपा यहां मेयर का चुनाव जीत गई। चुनाव के बाद आम आदमी सरकार उच्चतम न्यायालय चली गई। यहां उच्चतम न्यायालय ने बहुत ही तल्ख रूख अपनाते हुए निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ टिप्पणी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *