अग्निपथ के विरोध में तेजस्वी कल करेंगे पैदल मार्च , महागठबंधन के सभी विधायक पैदल पहुंचेंगे राजभवन

पटना : अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में सियासी भूचाल जारी है। विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार पर हमावर है । वही अब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इस योजना के खिलाफ कल राजभवन मार्च करने का ऐलान किया है। इस मार्च में बुधवार को सुबह 9 बजे से तेजस्वी के नेतृत्व में महागठबंधन के सभी विधायक शामिल रहेंगे और वे सब बिहार विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे।

Big Bharat ट्वीटर को फॉलो करे

राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन

जानकारी के अनुसार राजभवन पहुंचकर तेजस्वी यादव राज्यपाल से मिलेंगे। वे महागठबंधन की तरफ से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग से संबंधित ज्ञापन को सौपेंगे। बता दे इस योजना को लेकर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार से 20 सवाल भी पूछे थे। मोदी सरकार द्वारा बिना सोचे समझे लाई गयी योजनाएं Take off से पहले ही Crash हो जाती हैं। ऐसी योजनाओं की अकाल मृत्यु हो जाती है लेकिन BJP के लोग आखिर तक फ़ालतू में इनका Hip-Hip Hurray..करते रहते हैं और बाद में योजना वापस ले लेते है।

यह भी पढ़े : Tejashwi Yadav ने अग्निपथ योजना को बताया ठेकेदारी प्रथा, कहा- BJP को  इतनी पसंद है तो अपने बच्चों को सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिलवा दें।” 

तेजस्वी यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के मन में संशय की स्थिति है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर जवाब देना चाहिए। तेजस्वी ने कहा था कि केंद्र सरकार के फैसले से देश के युवा दुखी हैं और उनमें सरकार के प्रति गहरा आक्रोश है।

 

गौरतलब है कि इस योजना को लेकर बिहार समेत देश के कई राज्यों में पिछले दिनों छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों और अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया। बिहार में इसका  सबसे ज्यादा असर देखने को मिला। इसके अलावा बीजेपी नेताओं के घरों और कार्यालयों पर भी हमले हुए। कई दिनों तक पूरा बिहार अग्निपथ की आग में जलता रहा। इस योजना के छात्र संगठनों ने खिलाफ बिहार बंद बुलाया था, जिसका कई राजनीतिक दलों ने समर्थन किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.