केरल में नीट की परीक्षा देने पहुंची छात्राओं के कपड़े उतरवाने के मामला आया सामने, राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया।

  • केरल में नीट की परीक्षा देने पहुंची छात्राओं के कपड़े उतरवाने के मामला आया सामने 
  • राष्ट्रीय महिला आयोग ने शर्मनाक और छात्राओं के लिए अपमानजनक कहा है 

केरल में नीट ( NEET) की परीक्षा के दौरान लड़कियों से कपड़े उताड़ने के लिए कहा गया। सूचना मिलने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया। इस मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अध्यक्ष को छात्राओं के लगाए आरोपों की स्वतंत्र जांच कराने को कहा है।

बिग भारत ट्वीटर को फॉलो करे

डीजपी को पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच की मांग

आयोग ने इस मामले में ज़िम्मेदार पाए जाने वालों के ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई करने के लिए भी कहा है। साथ ही आयोग ने केरल के डीजीपी को पत्र लिखकर मामले की निष्पक्ष जांच कराने और उचित धाराओं के तहत एफ़आईआर दर्ज कर आरोपों की सत्यता की जांच करने के आदेश दिए हैं। आयोग ने कहा कि इस मामले में क्या कदम उठाए गए इसके बारे में तीन दिनों में आयोग को जानकारी दी जाए।

यह पूरा मामला

दरअसल केरल के कोल्लम ज़िले में रविवार को हुई नीट परीक्षा के दौरान एक सेंटर पर कई लड़कियों से इनरवियर उतारने के लिए कहे जाने का मामला सामने आया था। ये परीक्षा कोल्लम के एक शैक्षणिक संस्थान में हो रही थी जहां इन लड़कियों से कहा गया कि वे अपने अंडर गारमेंट्स उतारने के बाद ही परीक्षा में शामिल हो सकेंगी।

यह भी पढ़े: कूड़े में PM मोदी और CM योगी की तस्वीर मिलने पर सफाई कर्मी को नौकरी से निकाला, सफाई कर्मी बोला- मेरी 3 लड़कियां हैं, क्या उन्हें जहर दे दूं।”

घटना की जानकारी तब सामने आई जब एक छात्रा के पिता ने कोल्लम रूरल पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई। उनका कहना था कि परीक्षा केंद्र पर हुई इस ज़्यादती की वजह से शर्मिंदगी के कारण उनकी बेटी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.