बलिया-यूपी बोर्ड के अंग्रेजी पेपर लीक में नया खुलासा, प्रश्नपत्रों के पैकेटों के ज्वाइंट के साथ हुई थी छेड़छाड़

उत्तर प्रदेश: बलिया में पेपर लीक मामले में जिला प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। मामले में अब तक 52 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इन लोगो में बेल्थरारोड के एक और केंद्र व्यवस्थापक और प्रबंधक के खिलाफ उभांव थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

डीआईओएस की तहरीर पर उभांव थाना में परीक्षा केंद्र सं. 7052 के तहत पशुहारी स्थित मां लचिया मूरत यादव उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य/केंद्र व्यवस्थापक एवं अज्ञात प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़े: ललितपुर गैंगरेप मामले में आरोपी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

मुकदमे में डीआईओएस ने स्पष्ट किया है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बलिया में जमा इंटर अंग्रेजी के प्रश्नपत्रों के पैकेटों की फिर से सूक्ष्मता से जांच की गई। इसमें से परीक्षा केंद्र सं. 7052 मां लचिया मूरत उमा विद्यालय पशुहारी के जमा पांच प्रश्नपत्रों के पैकेटों में एक पैकेट के ज्वाइंट के साथ छेड़छाड़ की गई है।जिसे ब्लेड से कटकर गोंद से चिपकाया गया है।

जांच अधिकारियों ने उक्त परीक्षा केंद्र से प्रयोग किया गया गोंद भी जब्त किया है। मामले में जिला प्रशासन के निर्देश पर परीक्षा केंद्र से संबंधित स्टॉफ को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मार्च में बलिया जिले में यूपी बोर्ड की इंटर के अंग्रेजी का पेपर लीक हुआ था। जिसके बाद बलिया समेत 24 जिलों की परीक्षा स्थगित की गई थी। दूसरी तारीख में परीक्षा को कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.