Big Bharat-Hindi News

IPL का 14वां सीजन दुबई में होगा फिर से शुरू, बीसीसीआई ने तारीख की घोषणा कर दी

क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित होने वाले VIVO IPL 2021 के शेष के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है । 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे।

बता दे की आईपीएल का 14वां सीजन इस साल मई में कोरोना महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था। 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आक्रामक पारी के साथ फिर से शुरू होगा।

इसके बाद मैच अबू धाबी में स्थानांतरित हो जाएगी जहां कोलकाता नाइट राइडर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबला करेगी। शारजाह में 24 सितंबर को अपने पहले गेम की मेजबानी करेगा जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ंत होगी। कुल 13 मैच दुबई में, 10 मैच शारजाह में और 8 अबू धाबी में खेले जाएंगे।

 

7 डबल हेडर (भारत में पहले से खेले गए 5 मैच – कुल 12 मैच) होंगे, पहला मैच दोपहर 3:30 IST (दोपहर 2:00 गल्फ स्टैंडर्ड टाइम) से शुरू होगा। शाम के सभी मैच शाम 7:30 IST (शाम 6:00 गल्फ स्टैंडर्ड टाइम) से शुरू होंगे।

लीग चरण का अंतिम मैच 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 क्रमशः 11 और 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा और दुबई इस साल 15 अक्टूबर को VIVO आईपीएल 2021 के फाइनल की मेजबानी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.