Big Bharat-Hindi News

IPL- 2021 RCB vs KKR: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स होंगे आमने – सामने, क्या पिछली बार के हार का बदला लेगी केकेआर ?

IPL- 2021 RCB vs KKR: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल का 30 वां मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा । इस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम 7 मैच में 5 मैच जीतकर नेट रन रेट के आधार पर तीसरे नंबर पर बने हुए हैं वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 7 मैच में 2 मैच जीतकर सातवें नंबर पर बने हुए हैं ।

यह भी पढ़े : IPL- 2021 PBKS vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स 7 विकेट से हराया, मयंक अग्रवाल की विस्फोटक बल्लेबाजी भी बेकार गयी

हेड तो हेड

इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 मैच जीते हैं वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 13 मैच जीते हैं।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में अब तक आईपीएल के 16 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम 8 मैच जीती है और वही 2nd बैटिंग करने वाली टीम 7 मैच में जीती है और एक मैच टाई रहा है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स पहली बार  एक दूसरे के आमने सामने होंगे ।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो आईपीएल के इस सीजन में इसकी परफॉर्मेंस एवरेज रही है ना तो बल्लेबाजी में  लगातार कोई बल्लेबाज चल रहे हैं और ना ही गेंदबाजी अच्छी हो रही है । इस मैच में चेंजेज की बात करें तो नितीश राणा के जगह पर पवन नेगी खेल सकते हैं ।

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बात करें तो आईपीएल के इस सीजन में ओवरऑल अभी तक बहुत ही जबरदस्त परफॉर्मेंस की है । ओपनर बल्लेबाज विराट कोहली और मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डी विलियर्स बहुत ही जबरदस्त पारी खेलकर खेल कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मैच जिताए हैं । वहीं अगर बेंगलुरु की गेंदबाजी को देखा जाए तो  इस सीजन में गेंदबाजी भी बहुत जबरदस्त हो रही है | डेथ ओवरों में मोहम्मद सिराज और हर्षद पटेल ने बहुत ही जबरदस्त की गेंदबाजी की है । आज के मैच में अगर इस टीम मैं चेंजेज की बात करें तो कोई चेंज देखने को नहीं मिल सकता है पिछले मैच की सेम प्लेइंग इलेवन खेल सकते हैं ।

यह भी पढ़े : IPL- 2021 SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनो से हराया , जॉस बटलर ने विस्फोटक अंदाज से की बल्लेबाजी

मैच प्रिडिक्शन

ओवरऑल देखा जाये तो आरसीबी की टीम का पलड़ा केकेआर की अपेक्षा भारी है। लेकिन इस मैच में बड़ा उलटफेर हो सकता है। मैच रोमांचक होनेवाला है। क्योंकि इससे पहले जब ये दोनों टीमें आमने- सामने आईं थीं, तो आरसीबी ने बाज़ी मारी थी। ऐसे में केकेआर पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.