IPL के रोमांचक मुकाबले में RR ने PBKS को 2 रनो से हराया , गेंदबाज कार्तिक त्यागी के अंतिम ओवर में पलटा गेम

PBKS vs RR:  मंगलवार को आईपीएल के रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 2 रनो से हरा दिया। बता दे की मैच के शुरुआत पंजाब के टॉस जितने के साथ हुआ जिसमे पंजाब ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। राजस्थान रायल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाये और पंजाब किंग के सामने जीत के लिए 186 रन का लक्ष्य रखा। एक पल के लिए लग रहा था पंजाब किंग जीत के दावेदार होंगे। लेकिन राजस्थान के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के अंतिम ओवर ने गेम को पलट कर रख दिया।

4 रनो की थी दरकार

दरअसल अंतिम ओवर में पंजाब को थी 4 रनों की जरूरत थी। और टीम के पास 8 विकेट बचे हुए थे। कार्तिक त्यागी ने दूसरी गेंद पर एक रन दिया और उसके बाद तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन (32) और पांचवीं गेंद पर दीपक हुड्डा को शून्य पर आउट कर पंजाब के खेमे में खलबली मचा दी । आखिरी गेंद पर PBKS को 3 रन बनाने थे, लेकिन दबाव में टीम यह लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और मुकाबला हार गई।

राहुल  3000 रन बनाने वाले पहले भारतीय

वही पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल IPL में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले दूसरे और भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 80 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। राहल से पहले क्रिस गेल का नाम आता है जिन्होंने 75 पारियों में 3 हजार रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.