केरल में राहुल गांधी के ऑफिस में हुई तोड़ फोड़, करीब 100 लोगो की हिंसक भीड़ ने किया हंगामा

केरल के वायनाड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय पर हमला किया गया है। कार्यालय पर हमले के दौरान तोड़ फोड़ की गई। इसके कई वीडियो भी सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि सत्तारूढ़ माक्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र इकाई एसएफआई विरोध मार्च कर रहे थे। उसी दौरान भीड़ हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने राहुल गांधी के कार्यालय घुसकर तोड़फोड़ की। इस हमले की केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने इसकी निंदा की है।

पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के करीब 100 कार्यकर्ता विरोध मार्च में शामिल थे और वे लोग कार्यालय में घुस गए। पुलिस के अनुसार करीब 80-100 कार्यकर्ता थे। उनमें से आठ लोगों को अब तक हिरासत में लिया गया है। अधिक संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। छात्र संगठन ने यह आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया कि राहुल गांधी ने केरल के पहाड़ी इलाकों में जंगलों के आसपास बफर जोन’ बनाए जाने के मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं किया।

मीडिया चैनलों ने प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा राहुल गांधी के कार्यालय के अंदर हंगामे की तस्वीरें प्रसारित कीं। विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमला अराजकता और गुंडागर्दी को दिखाता है। उन्होंने ट्वीट किया, “वायनाड में राहुल गांधी के सांसद कार्यालय पर एसएफआई के गुंडों का भयावह हमला. यह अराजकता और गुंडागर्दी है. माकपा संगठित माफिया में बदल गई है। हम इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं।”

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र: अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल का का नेता चुना गया, विधानसभा उपाध्यक्ष ने दी मंजूरी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.